एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : जनपद में नवनियुक्त शिक्षको के शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन वेतन भुगतान सहित अन्य शिक्षको की समस्याओं पर एससी ० एसटी ० बेसिक टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने दिया ज्ञापन

0 comments












महराजगंज : जनपद में नवनियुक्त शिक्षको के शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन वेतन भुगतान सहित अन्य शिक्षको की समस्याओं पर एस  सी ० एसटी ० बेसिक टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने दिया ज्ञापन

एस सी ० एसटी ० बेसिक टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन जनपद इकाई - महराजगंज आपका ध्यान जनपद में कार्यरत शिक्षुकों के समस्याओं के संदर्भ में निम्न विन्दुओं पर आकृष्ट कराना चाहता है ।
1 - जनपद में हुए नवनियुक्त शिक्षक जिनका सभी शैक्षिक प्रमाण पत्र आनलाइन है उनका ऑनलाइन सत्यापन कराते हुए वेतन भुगतान आदेश निर्गत किया जाए । जिनका ऑफलाइन है उनका ऑफलाइन सत्यापन अविलम्ब कराया जाए ।
2 : - नव नियुक्त शिक्षकों में जो शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक हुए हैं  उनका समायोजन के दौरान विभाग द्वारा वेतन आदेश एवं एरियर् आदेश निर्गत कर भुगतान हुआ है  टीईटी . प्रमाण पत्र का ऑनलाइन सत्यापन कराके तीन दिवस के अंदर आदेश जारी किया जाए ।
3 : - ऐसे शिक्षक जो भविष्य निधि से आच्छादित हैं अपने जरूरी काम के लिए जैसे - पाल्यों के विवाह पढ़ाई - लिखाई मकान बनवाने आदि के लिए GPF से लोन लेते है उनके आवेदन में उल्लेखित परिस्थितियों पर विचार करते हुए अधिकतम 1 माह के अन्दर भविष्य निधि से उनके बैंक खाते में भुगतान दिया जाए ।
4 - अन्य विभागों में एन ० पी ० एस ० ( NPS ) की कटौती के तीन दिवस के अन्दर उनके NPS खाते में अंशदान विभाग द्वारा अपडेट कर दिया जाता है जबकि हमारे जनपद में शिक्षको की NPS तो काटी जा रही है लेकिन कटौती और अंशदान का अपलोडिंग एक वर्ष पीछे
चल रहा है । जो किसी भी तरह शिक्षकों के न्यायहित में नहीं है । शिक्षकों के एन ० पी ० एस ० खाते में कटौती और अंशदान अतिशीघ्र अपलोड किया जाए
5 : - भविष्य निधि की कटौती पुराने शिक्षकों का जनपद गोरखपुर में लम्बित है जिससे सेवा निवृत्त होने के उपरान्त शिक्षकों का भुगतान करने में कठिनाई हो रही है , तत्काल भविष्य निधि का धन महराजगंज जनपद में मंगाया जाए ।
6 : - शिक्षामित्र एव अनुदेशकों का मानदेय प्नत्येक महीने के 5 ता ० तक भुगतान किया जाए


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।