एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने अपनी मांगों को लेकर नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

0 comments
प्रयागराज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने अपनी मांगों को लेकर नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ शाखा प्रयागराज की ओर से मुख्यमंत्री के नाम नगर मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में शिक्षकोंं ने ऑनलाइन गोपनीय आख्‍या व 22 सूत्रीय मांग शामिल है। संघ ने कहा  कि शिक्षकों का शोषण किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

शिक्षकों का शोषण बंद नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलन

प्रांतीय मंत्री एवं अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गीता पांडेय व जिला अध्यक्ष अखिलेश कुमार द्विवेदी एवं जिला मंत्री डॉ. प्रशांत कुमार ओझा के नेतृत्व में 22 सूत्रीय मांग पत्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपा गया। इसमें सैकड़ों शिक्षकों द्वारा शिक्षकों की ऑनलाइन गोपनीय आख्या व 22 सूत्रीय मांग शामिल हैं। इस अवसर पर जिला मंत्री ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षकों का शोषण किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, क्योंकि सरकार बिना किसी संसाधन के शिक्षकों से सभी कार्य ऑनलाइन करवाना चाहती है। इसे संघ कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। शिक्षकों का शोषण बंद नहीं हुआ तो शिक्षक आंदोलन करेंगे। इस दौरान शिक्षकों ने कहा कि अगर शासन हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो शिक्षक आंदोलन को विवश होंगे। सभी शिक्षकों ने एकसुर में मांग पूरी करने की अपील की। इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोज कुमार त्रिपाठी, जिला संयुक्त मंत्री आलोक श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष/ ब्लॉक अध्यक्ष इंद्रेश कुमार तिवारी, ब्लॉक मंत्री राकेश कुमार यादव, राजीव यादव, शशिकांत पांडेय, सतीश तिवारी, रामजी संतोषी, सुरेश कांत, अलका सेठ, अनीता वर्मा, श्रद्धा श्रीवास्तव, सायरा खातून, आरती गुप्ता, नीरज श्रीवास्तव, गौरव प्रभाकर शुक्ला, विनोद कुमार उपाध्याय आदि शिक्षक मौजूद रहे। 

मांग पूरी न होने पर होगा आंदोलन

शिक्षकों ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन सौंपा गया है कि शिक्षकों की मांग पूरी की जाए। यदि जल्द मांग पूरी न की गई तो बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।